सिर्फ ₹600 में मिलेगी गैस की एक बोतल, मध्यम वर्ग के लिए मोदी सरकार का अहम फैसला

सिर्फ ₹600 में मिलेगी गैस की एक बोतल, मध्यम वर्ग के लिए मोदी सरकार का अहम फैसला

सिर्फ ₹600 में मिलेगी गैस की बोतल: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई है. हमने रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर रसोई गैस सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती की।
बढ़ती महंगाई के कारण मध्यमवर्गीय परिवारों को अपने मासिक
बजट को प्रबंधित करने में एक महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ता है। रसोई गैस, दूध और सब्जियां जैसी आवश्यक वस्तुएं उनके बजट में बड़ा व्यवधान पैदा करती हैं।
हालाँकि, मोदी सरकार ने ऐसी परिस्थितियों में उज्ज्वल योजना के लाभार्थियों को सहायता प्रदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। मोदी कैबिनेट ने आज एक बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है.
मध्यम वर्ग के लिए मोदी सरकार का अहम फैसला
खासकर मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए उज्ज्वला योजना के मामले में मोदी कैबिनेट ने अहम प्रगति की है. इस योजना के तहत लाभार्थियों को अब 600 रुपये कम कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर पाने का मौका मिलेगा।
इस महत्वपूर्ण प्रस्ताव से आम जनता काफी प्रभावित हुई
अब 600 रुपये सस्ते में पाएं रसोई गैस सिलेंडर
सब्सिडी राशि रु. 200 से रु. 300 बना था
क्यों कम हुए एलपीजी के दाम?
मोदी प्रशासन ने मध्यमवर्गीय परिवारों को सहारा देने के लिए एक अहम कदम उठाया है. उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों पर बोझ कम करने के लिए कैबिनेट द्वारा एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है क्योंकि यह रसोई गैस से संबंधित है।
एलपीजी के लिए सब्सिडी रु. 200 से रु. 300 हो गया है. इससे पहले कैबिनेट ने रक्षाबंधन और ओणम त्योहारों के दौरान एलपीजी पर 200 रुपये की छूट की घोषणा की थी.
हालाँकि, आज घोषणा की गई कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सब्सिडी राशि बढ़ा दी गई है। 200 से 300 रु
महत्वपूर्ण लिंक
600 रुपये में कैसे मिलेगा एलपीजी सिलेंडर?
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की. रक्षा बंधन और ओणम के मौके पर सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने का फैसला किया है.
इस कटौती से रसोई गैस की कीमत 1100 रुपये से घटकर 900 रुपये हो गई है. गौरतलब है कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थी पहले से ही सब्सिडी की रकम काटकर 700 रुपये में सिलेंडर खरीद रहे थे.
उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को अब रु. 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी. 600 रुपये कम कीमत पर गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं. इसलिए, उज्ज्वला योजना से लाभान्वित होने वाली महिलाओं को यह राशि केवल उनके गैस सिलेंडर के लिए ही चुकानी होगी।

More From Author

AVG AntiVirus FREE 2023 for Android App

Battery Powered Three Wheeler Vehicle Scheme 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *